Wednesday, May 30, 2018

Messi is back रंग में लौटते मेसी, वर्ल्ड कप का इंतजार हुआ दुगना...


फुटबॉल का नशा छाए तो आज के दौर में एक ही खिलाड़ी है जिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं। और वह है लियोनल मेसी। चौदह जून से प्रारम्भ हो रहे फीफा विश्व कप से पहले मेसी का फार्म में लौटना जहां अर्जेंटीना के लिए एक बढ़िया खबर है वहीं यह मेरे जैसे फुटबाल प्रेमियों को वर्ल्ड कप के दीदार के लिए दुगुना बेकरार कर रहा है।
मेसी ने विश्व कप वार्मअप मैच में हैती के खिलाफ ब्यूनस आयर्न्स में अपनी टीम अर्जेंटीना की ओर से हैट ट्रिक दागी है।  क्लब और कंट्री फुटबाल में लियोनल मैसी इसी के साथ 47 हैट ट्रिक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी ने अपने क्लब बार्सिलोना के लिए 41 और अर्जेंटीना के लिए 6 बार हैट ट्रिक लगाई है।
अर्जेंटीना के लिए 10 नम्बर की जर्सी पहन कर मैदान में उतरने वाले मैसी का जादू फुटबाल प्रेमियों के सिर चढ़ कर बोलता है। डियागो मैराडोना को खेलते देखने वाले जब मेसी को खेलते देखते हैं तो उन्हें यह पूरा विश्वास हो जाता है कि मेसी ही मैराडोना की 10 नम्बर की जर्सी पहनने के हकदार हैं। शनिवार  16 जून को विश्वकप के अपने पहले मैच में जब अर्जेंटीना आइसलैंड के साथ मुकाबला करेगा तो पिछले वर्ल्ड कप यानी 2014 में जर्मनी के हाथों एक्स्ट्रा टाइम में मिली एक गोल की मात को भुला कर विश्व कप जीतने के सपने को साकार करने उतरेगा। उस मैच के दौरान मैसी को एक्स्ट्रा टाइम में फ्री किक का मौका भी मिला था जिसे गोल में बदल कर वे अर्जेंटीना को मैच में वापिस भी ला सकते थे। लेकिन वह अवसर को भुना नहीं पाए थे और गेंद को क्रोसबार के ऊपर हिट कर बैठे थे। इस मैच को अब चार साल गुजर गए हैं और अर्जेंटीना एक बार फिर विश्वकप जीतने की मुहीम में जुट गया है।
ऐसे में बुधवार को मैसी की हैटट्रिक ने एक नई उम्मीद जगाई है।

No comments: